Sunday, April 28, 2024
Homeराजस्थानRajasthan के स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

Rajasthan के स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

spotnow @ jaipur.  Rajasthan सरकार के शिक्षा परिषद् द्वारा संचालित स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूलों में इस वर्ष कक्षा 6 से 8 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया को  1 मार्च 2024 से शुरू कर दिया गया है। आवेदन पत्र भरने और जमा करने की अंतिम तिथि 11 मार्च है।

आवेदन पत्र कैसे भरें?

Rajasthan के विभिन्न स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूलों में इस वर्ष अपने बच्चे को प्रवेश दिलाना चाहते हैं, वे अपने नजदीकी स्कूल जा सकते हैं और प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। यह पत्र मुफ्त मिलेगा, जिसके लिए माता-पिता को स्कूल के परिसर में 9.30 बजे से 3.30 बजे के बीच मौजूद होना होगा। माता-पिता को इसे पूरी तरह भरकर और आवश्यक दस्तावेज़ सहित उसी स्कूल में अंतिम तिथि तक जमा करना होगा। इन दस्तावेजों में निम्नलिखित शामिल हैं: –

प्रवेश सूची 18 मार्च को जारी की जाएगी

परिषद् द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूलों में प्रवेश पत्र जमा करने के बाद संबंधित स्कूल्स द्वारा सभी आवेदकों की सूची 14 मार्च तक जारी की जाएगी। इसके बाद, प्रवेश के लिए चयनित छात्रों की सूची 18 मार्च 2024 को जारी की जाएगी। इस सूची में शामिल होने वाले छात्रों को 28 मार्च तक प्रवेश लेना होगा। इसके बाद, कक्षाएं 1 अप्रैल, 2024 से शुरू होंगी।

कक्षा 9 में शिक्षा के लिए सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा 15 मार्च, 2024 को आयोजित की जाएगी। इसके परिणाम 22 मार्च को घोषित किए जाएंगे और चयनित छात्रों का प्रवेश 23 से 30 मार्च के बीच होगा।

News Desk
News Desk
Spot Now News desk, navigates India's diverse territory through insightful news coverage and thought-provoking articles, contributing to the nation's narrative with clarity and depth.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Amazon Deals

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!