Friday, May 10, 2024
Homeएक्सक्लूसिवअमृत भारत योजना: प्रधानमंत्री मोदी ने किया रेलवे दोहरीकरण कार्य का वर्चुअल...

अमृत भारत योजना: प्रधानमंत्री मोदी ने किया रेलवे दोहरीकरण कार्य का वर्चुअल शिलान्यास

Spotnow @ jaipurअमृत भारत योजना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 85 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

अमृत भारत योजना

नावां रेलवे स्टेशन पर भी समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें लोगों ने प्रधानमंत्री का वर्चुअल संबोधन सुना। मोदी ने 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सहित अन्य रेल सेवाओं का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। नावां रेलवे स्टेशन को अमृत भारत योजना के तहत विकसित किया गया जिसका विधिवत रूप ने प्रधानमंत्री मोदी ने शिलान्यास किया।

नावां सिटी से कुचामन व फुलेरा से गोविंदी मारवाड़ रेल खंडों के दोहरीकरण कार्य के वर्चुअल शिलान्यास में भाजपा के पदाधिकारियों सहित जिला कलेक्टर, जिला प्रमुख भागीरथ चौधरी आदि सम्मिलित हुए। पीएम मोदी ने रेल विकास को  देश के युवाओं को समर्पित बताया।

नावां -कुचामन रेल दोहरीकरण का 105 करोड़ से हुआ कार्य 

कुचामन-नावां सिटी रेलखंड दोहरीकरण में 16 KM लंबाई का 105 करोड़ रुपये की लागत से कार्य सम्पन्न हुआ। मोदी ने कहा कि हम चुनाव जीतने के लिए नही लड़ते है। हम देश व युवाओं के भविष्य के लिए चुनाव लड़ते है। इस अवसर पर नावां में लीलण एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कर नावां की जनता को सौगात दी गई।

Lok Sabha elections: Modi-Yogi-shah की जोड़ी करेगी लोकसभा चुनाव का प्रचार

वर्चुअल कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो की भी प्रस्तुतियां दी। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में रेलवे का पहला इतना बड़ा कार्यक्रम है, जिसमें 700 स्थानों से लोग और जन प्रतिनिधि जुड़े हुए हैं।

75 दिन में 11 लाख करोड़ का हुआ कार्य 

उन्होंने रेलवे को इस भव्य आयोजन के लिए बधाई भी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन 75 दिन में 11 लाख करोड़ की रेल परियोजनाओं और योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो चुका है। पिछले 10-12 दिन में भी 7 लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ है। आज भी विकसित भारत की दिशा में देश ने बहुत बड़ा कदम उठाया है। एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ है।

Sambhar lake part 02: सांभर झील में खुदे हैं हजारों बोरवेल और फैला है बिजली के तारों का जाल

85 करोड़ के प्रोजेक्ट रेलवे को 

इनमें 85 हजार करोड़ की लागत के सिर्फ रेलवे को ही प्रोजेक्ट मिले हैं। लोकल का फोर वोकल का मिशन भी उत्पाद को देश के कोने-कोने में ले जाने में सहायक होगा। इससे एक भारत श्रेष्ठ भारत की नींव मजबूत होगी। मोदी बोले कि लोकार्पण वर्तमान और शिलान्यास उज्जवल भविष्य की गारंटी लाया है।

इस अवसर पर जिला प्रमुख सहित प्रधान प्रतिनिधि राजेश गुर्जर, पालिका अध्यक्ष सायरी देवी, उपखंड अधिकारी विश्वामित्र मीणा, नायब तहसीलदार रामरतन रैगर, बाबूलाल दुबलदिया, पार्षद महेश बोहरा, मंगल शर्मा, पूजा कुमावत सहित सैकड़ों भाजपाई मौजूद रहे।

लीलन एक्सप्रेस के ठहराव पर किया स्वागत

शहर की जनता को सोमवार को नावां रेलवे स्टेशन पर जयपुर जैसलमेर लीलन एक्सप्रेस के ठहराव की सौगात मिली। मंगलवार की दोपहर ट्रेन का ठहराव होने पर लोगों ने ट्रेन में चालक व सह चालक का स्वागत कर बधाई दी।

इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष आनंदीलाल कुमावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रकाश योगी, समाजसेवी मनोज गंगवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष उत्तम चंद बियानी, अल्पना अग्रवाल, पार्षद कुलदीप मिश्रा, नटवर गौड़ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – अरुण जोशी @ नावां शहर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Amazon Deals

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!