Sunday, May 12, 2024
Homeएक्सक्लूसिवप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का जयपुर दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का जयपुर दौरा

SPOT NOW : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का जयपुर दौरा,

दोनों देशों के बीच दोस्ती की नई इबारतें

न्यूज डेस्क @ जयपुरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का जयपुर दौरा गणतंत्र दिवस के आसपास हुआ। इस दौरान मैक्रों ने हवा महल के सामने पीएम मोदी के साथ selfie ली और इस फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

इतिहास और सांस्कृतिक विरासत का दर्शन: गणतंत्र दिवस समारोह से एक दिन पहले दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने जयपुर आकर राजस्थान और जयपुर की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत का दर्शन किया।

मैक्रों ने दुनिया को राजस्थान की सुंदरता दिखाई और Amer fort में दो घंटे बिताए। इसके बाद हवा महल और जंतर-मंतर की यात्रा की, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी साथ थे। दोनों नेताओं ने सांगानेरी गेट तक करीब पौने दो किलोमीटर का रोड शो भी किया, जिसमें लोगों ने उनका स्वागत किया।

यात्रा के दौरान बच्चों के साथ मुलाकात: मैक्रों ने राजस्थान के लोक नृत्य को देखा और बच्चों के साथ बातचीत की। इसके बाद वे होटल रामबाग पैलेस में साथ में डिनर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिले।

डिनर और तोहफे का आदान-प्रदान: रात को होटल में साथ में डिनर करते हुए, मोदी ने मैक्रों को एक लकड़ी से बना राम मंदिर दिया, जिसे उन्होंने तुरंत गिफ्ट कर दिया। पीएम मोदी ने इसे 500 रुपए में खरीदा और UPI पेमेंट के माध्यम से भुगतान किया।

हवामहल का दौरा और सेल्फी का मोमेंट: प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने हवामहल की सुंदरता का आनंद लिया और वहां सेल्फी लेते हुए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

रोड शो और लोगों का उत्साह: इसके बाद, दोनों नेताओं ने जयपुर की सड़कों पर रोड शो किया, जिसमें लोगों ने उनका वार्म विशेष स्वागत किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Amazon Deals

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!