Friday, May 10, 2024
Homeप्रमुख खबरेRajasthan News: रिछपाल मिर्धा अपने समधी लालचंद कटारिया और बेटे विजयपाल के...

Rajasthan News: रिछपाल मिर्धा अपने समधी लालचंद कटारिया और बेटे विजयपाल के साथ होंगे भाजपा में शामिल

Spotnow @ Jaipur. Rajasthan News:  ज्योति मिर्धा को नागौर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित करने के बाद नागौर कांग्रेस में बड़ी सेंध लग रही है। पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा अपने पुत्र विजयपाल मिर्धा और समधी और पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया के साथ भाजपा में शामिल होने जा रहे है। इनके साथ पूर्व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, खिलाड़ीलाल बैरवा, आलोक बेनीवाल, रामपाल शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता अब बीजेपी में शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार रविवार को 11 बजे बीजेपी के राजस्थान प्रदेश मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं की भाजपा में जॉइनिंग होने जा रही है। सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी की मौजूदगी में कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल होंगे।

Nagaur: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा

गहलोत के करीबी रह चुके हैं यह नेता

 Rajasthan News: नागौर से ज्योति को टिकट मिलने से पहले ही ज्योति के प्रचार में शामिल होने की बात कहने वाले रिछपाल मिर्धा पिछले कुछ समय से अपने भाषण से सोशल मीडिया पर चर्चित है। डेगाना से विधायक रह चुके रिछपाल मिर्धा की टिकट काटकर 2018 में गहलोत ने उनके बेटे विजयपाल मिर्धा को टिकट दी थी, इसके बाद विजयपाल मिर्धा भी विधायक बने। 2023 के विधानसभा चुनाव में विजयपाल मिर्धा चुनाव हार गए और नागौर भाजपा से प्रत्याशी ज्योति मिर्धा भी चुनाव हार गई।

BJP की पहली सूची में क्या खास है? महिलाएं और OBC फायदे में

अशोक गहलोत सरकार में कृषि मंत्री और यूपीए सरकार में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रहे लालचंद कटारिया की विधानसभा चुनावों के दौरान भी बीजेपी में जाने की चर्चा थी। इसके बाद कटारिया ने झोटवाड़ा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। लालचंद कटारिया भी अपने समधी पूर्व कांग्रेस विधायक रिछपाल मिर्धा के साथ भाजपा में शामिल हो रहे है।

ज्योति मिर्धा के बीजेपी में जाने के वक्त से थी चर्चा

ज्योति मिर्धा के बीजेपी में जाने के वक्त से ही रिछपाल मिर्धा और विजयपाल मिर्धा के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा शुरू हो गई थी। रिछपाल मिर्धा ने पिछले दिनों कहा था कि बीजेपी राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस में जनाधार वाले नेताओं की कद्र नहीं है। इधर लालचंद कटारिया भी विधानसभा चुनावों से ही मौन थे, वह पिछले कुछ समय से लगातार बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के संपर्क में थे। कटारिया और राजेंद्र यादव कई बार दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मिल भी चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Amazon Deals

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!