Friday, May 10, 2024
Homeप्रमुख खबरेLoksabha elecation 2024: नागौर से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी हो सकते हैं...

Loksabha elecation 2024: नागौर से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी हो सकते हैं राज्य मंत्री विजयसिंह चौधरी? चुनावी तैयारियां शुरू

12 से ज्यादा सीटों पर बदले जा सकते है प्रत्याशी

Nagaur @ spotnow. Loksabha elecation 2024: लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में पहले चरण में कुछ सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है। गत चुनावों में आरएलपी से गठबंधन करने वाली भाजपा इस बार यहां अपना ही प्रत्याशी उतारेगी। नागौर समेत कई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार किया जा रहा है। सूत्र बता रहे है की इस बार नावां से विधायक और राज्यमंत्री विजयसिंह चौधरी को नागौर से सांसद का चुनाव लडवाया जा सकता है, इसके अलावा भी इस सीट पर जिला प्रमुख भागीरथ चौधरी का नाम भी चर्चा में है।

Rajasthan: BJP के गढ़ के रूप माने जाने वाले इस लोकसभा सीट पर फंसा है पेच

Loksabha elecation 2024: पहले चरण में बीजेपी जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण समेत झालावाड़-बारां, कोटा-बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अजमेर, पाली, जोधपुर, जालोर, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, गंगानगर-हनुमानगढ़, झुंझुनूं के लिए प्रत्याशी घोषित कर सकती है। भाजपा सर्वे रिपोर्ट और परफॉर्मेंस के आधार पर इन सीटों पर पैनल तैयार कर रही है। यह पैनल तैयार होने के बाद इसे 29 फ़रवरी को दिल्ली में होने वाली केन्द्रीय चुनाव समिति बैठक में समिति के सामने रखा जाएगा।

12 से ज्यादा सीटों पर बदले जा सकते है प्रत्याशी

राजस्थान में 12 से ज्यादा सीटें ऐसी है जिन्हें भाजपा आसान नहीं मान रही है। इन सीटों पर चेहरा बदलना लगभग तय है। इन सीटों पर भाजपा जीत के लिए नया दाव खेलने के साथ ही यहां पर नया प्रत्याशी भी उतार सकती है। जहां के सांसदों को राजस्थान में विधानसभा के चुनाव लडवाए गए उनके भी इस बार टिकट काटे जा सकते हैं।

कोर कमेटी की बैठकों का चला दौर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पिछले दिनों प्रदेश के दौरे पर थे। इसके बाद बीजेपी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक पिछले सप्ताह 22 फरवरी (गुरुवार) को प्रदेश कार्यालय में हुई थी। 24 फरवरी (शनिवार) को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में दिल्ली में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। अब एक बार फिर 27 को प्रदेश कोर कमेटी की बैठक आयोजित हो सकती है। इस बैठक में सर्वसम्मति से प्रत्याशियों का पैनल फाइनल किया जा सकता है। इसी पैनल को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा।

29 को दिल्ली में बैठक के बाद जारी हो सकती है पहली सूची

Loksabha elecation 2024: दिल्ली में 29 फरवरी को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक संभावित है। इस बैठक में चर्चा और पैनल में नाम तय करके बीजेपी देश-प्रदेश की कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है। इसमें राजस्थान की भी कुछ सीटें शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Amazon Deals

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!